• Breaking News

    डेराइज सोलर एनरडी प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना सोनीपत में है, जो मुख्य रूप से सौर ऊर्जा और सौर उत्पादों पर काम करते है तथा सौर उद्योग में उपलब्ध सबसे अच्छे, उचित, प्रतिस्पर्धात्मक बाजारों में गुणवत्ता और मात्रा के अनुसार उत्पाद उचित कीमत में प्रदान करते हैं । डेराइज सोलर एनरडी प्राइवेट लिमिटेड का दिल्ली एनसीआर में सौर ऊर्जा में विशेष रूप से सोनीपत के आसपास के गांवों को सोलर एनर्जी के सभी क्षेत्रों में अत्याधुनिक उत्पाद, व्यक्तिगत सेवा और गहराई से परामर्श प्रदान करने का लक्ष्य है

    गुरुवार, 1 मार्च 2018

    सोलर पैनल सब्सिडी के साथ लागत-प्रभावी तरीके से सौर पैनलों को स्थापित करें


    सोलर पैनल सब्सिडी के साथ लागत-प्रभावी तरीके से सौर पैनलों को स्थापित करें
    जो सौर पैनल सब्सिडी के साथ लागत प्रभावी तरीके से सौर पैनलों को स्थापित करना चाहते हैं, उस पर निश्चित रूप से विचार होगा कि क्या छत पर स्थापना के लिए सिस्टम संभव है या नहीं। आजकल, सौर पैनल सब्सिडी सौर और ऊर्जा का उपयोग शुरू करने के लिए औद्योगिक और आवासीय बिजली ग्राहकों के लिए अत्यधिक सम्मानित प्रोत्साहनों में बदल गया है। सौर पैनल प्रणाली सूरज की रोशनी से अपने कोशिकाओं के माध्यम से बिजली उत्पन्न करती है। एक सौर पैनल सब्सिडी सरकार के अधिकारियों से एक विचार है जो पैनलों में डालने के मूल्य को सब्सिडी में मदद करता है। यह व्यक्तियों की सभी टीमों के लिए अतिरिक्त सस्ती बनाता है चाहे वे धनी हों या केंद्र वर्ग हों या नहीं। दुनिया में कई सौर पैनल सब्सिडी हैं, और वे हर राज्य और राष्ट्र में पूरी तरह से अलग हैं। हालांकि, अधिकांश देशों में अब केवल एक फीड-इन-टैरिफ योजना है जो कि सौर मंडल में डालने के मूल्य को सब्सिडी देती है।

    चूंकि सौर पैनल सब्सिडी कंपनियों, परिवारों और पड़ोस टीमों को मौद्रिक सहायता प्रदान करती है, ताकि छोटे पैमाने पर बिजली कार्यक्रमों को लगाकर उन्हें अपनी छतों पर सौर ऊर्जा का उत्पादन करने की अनुमति मिल सके। जिन लोगों ने एक नई प्रणाली डाल दी है, उनके लिए सौर ऋण आरईसी (नवीकरणीय ऊर्जा क्रेडिट) के प्रकार में प्रस्तुत किए जाते हैं सौर ऋण द्वारा दी गई सहायता की डिग्री आरईसी की कीमत और सौर पैनल प्रणाली के प्लेसमेंट और माप पर निर्भर करती है।

    नवीनतम सौर क्रेडिट स्कोर योजना अब बहुत उपयोगी है; एक ग्रिड से जुड़ा सौर प्रणाली 1000 से बचाने के लिए घरेलू, आवासीय, विद्यालय, कॉलेज, विश्वविद्यालय, संस्थान और गैर सरकारी संगठन इस सौर पैनल सब्सिडी कार्यक्रम के लिए पात्र हैं। सौर मंडल के लिए विभिन्न प्रकार की रिबेट्स उपलब्ध हैं, जो एसटीसी (लघु-स्तरीय नवीकरणीय ऊर्जा योजना) और एफआईटी (फीड-इन-टैरिफ) सुविधाएँ हैं। फीट योजना में, जो अतिरिक्त ऊर्जा का आप उपयोग नहीं करते हैं वह ग्रिड में फ़ीड होती है। एक सौर ऊर्जा प्रणाली द्वारा उत्पादित उस अप्रयुक्त बिजली के लिए आप प्रति किलोवाट प्रति का भुगतान किया गया मात्रा। फीड-इन-टैरिफ ऊर्जा सप्लायर और राज्य पर निर्भर है।

    यदि आप सौर पैनल छूट या अनुदान के प्रत्येक में एक के लिए जाते हैं तो आप वास्तव में ग्रिड से जुड़े और ग्रिड सौर पैनलों पर कई बचा सकते हैं। नवीनतम सौर छूट योजना से पता चलता है कि सौर मंडल में डालकर और सौर ऊर्जा उत्पादन करना एक अत्यंत व्यवहार्य फंडिंग है। यह ग्रिड में बिजली की मात्रा में कटौती करने के लिए सरकार का समर्पण है। छूट की राशि और पात्रता की स्थिति राज्य से भिन्न होती है। यहां तक ​​कि एक समान राष्ट्र के अंदर भी भिन्नताएं भी हो सकती हैं। भारत में, कई व्यक्ति रूटर पावर प्लांट कार्यक्रमों के लिए रूफटॉप प्रति प्रत्येक के रूप में 200,000 रूपये प्रति किलोवाट अनुदान के साथ मज़े कर रहे हैं।

    अब छूट की आपकी पात्रता जानने के लिए समय है। सौर सब्सिडी के बारे में अपनी पात्रता जानने के लिए आप डेराइज  सोलर एनरडी प्राइवेट लिमिटेड या इसके पेशेवर टीम से उनके  संपर्क पेज या आधिकारिक टेलीफोन संचार के माध्यम से सूचीबद्ध हो सकते हैं। यह पता लगाना महत्वपूर्ण है कि आप सौर पैनल सब्सिडी के लिए पात्र हैं या नहीं, सौर पैनलों को स्थापित करने से पहले । यह संभव है कि आम तौर पर, सौर पैनल सब्सिडी केवल विशेष पैनलों के लिए भी हो सकती है, अर्थात भारतीय सरकार के संदर्भ में डीसीआर। इस पर भी विचार कीजिये  कि आप सौर पैनल सब्सिडी और टैक्स से लाभ कमा सकते हैं या नहीं

    कोई टिप्पणी नहीं:

    एक टिप्पणी भेजें